खराब उपशीर्षक अच्छी फिल्म को बर्बाद कर सकते हैं:वृतचित्र निर्माता नसरीन मुन्नी कबीर

नयी दिल्ली, दो फरवरी (भाषा) वृत्तचित्र निर्माता और अनुवादक नसरीन मुन्नी कबीर ने कहा है कि फिल्म में उपशीर्षक भाषाओं के बीच के अंतराल को पाटने में मदद करता है। .उन्होंने पीटीआई-भाषा से एक साक्षात्कार में कहा, "वर्तमान समय में उपशीर्षक बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण हो गए हैं। मैं अमेजन और नेटफ्लिक्स जैसे प्रसारणकर्ताओं को इसका श्रेय दूंगी कि आप कोरिया, इजराइल, फिनलैंड की वेब सीरिज देख रहे हैं और आप उपशीर्षक के माध्यम से बयां की गई कहानी पर यकीन करते हैं।".नसरीन, हाल ही में संपन्न हुए जयपुर साहित्य महोत्सव में हिस्सा लेने भारत आई थी। भाषा .

सरकार चालू वित्त वर्ष में हिंदुस्तान जिंक में कुछ हिस्सेदारी बेचेगी: दीपम सचिव

नयी दिल्ली, दो फरवरी (भाषा) सरकार चालू वित्त वर्ष में 50,000 करोड़ रुपये के संशोधित विनिवेश लक्ष्य को हासिल करने के लिए अगले महीने तक हिंदुस्तान जिंक लिमिटेड में अपनी शेष हिस्सेदारी का एक हिस्सा बेच सकती है। दीपम सचिव तुहिन कांत पांडेय ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।. निवेश और लोक संपत्ति प्रबंधन विभाग (दीपम) के सचिव पांडेय ने पीटीआई-भाषा को साक्षात्कार में बताया कि संशोधित लक्ष्य में वे सभी लेनदेन शामिल हैं, जिनपर सरकार काम कर रही है, लेकिन वास्तविक प्राप्ति बाजार की स्थितियों पर निर्भर करेगी।. भाषा .

त्रिपुरा चुनाव में आदिवासी कल्याण और विकास जैसे मुद्दों पर ध्यान देगी भाजपा: मुख्यमंत्री साहा

अगरतला, दो फरवरी (भाषा) त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने बृहस्पतिवार को कहा कि राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और आईपीएफटी का मुख्य चुनावी मुद्दा स्थानीय लोगों के समग्र उत्थान पर विशेष रूप से ध्यान देते हुए विकास पर रहेगा।. साहा ने ‘पीटीआई-भाषा’ को दिये साक्षात्कार में प्रतिद्वंद्वी तिपरा मोठा पार्टी द्वारा रखी गयी ‘ग्रेटर तिपरालैंड’ की मांग को भी खारिज कर दिया। इस आदिवासी बहुल राज्य के पूर्व राजपरिवार के सदस्य प्रद्युत माणिक्य देबबर्मा ने इस पार्टी का गठन किया है। मुख्यमंत्री ने उनकी मांग को आदिवासी समुदाय की भावनाओं से खिलवाड़ बताया।. साहा ने दावा किया कि चुनाव में भाजपा अपने दम पर 40 से 41 सीटों पर जीत हासिल करेगी। भाषा .

अमीरों पर कर लगाएं, बुनियादी ढांचे में निवेश करें, नौकरियां पैदा करें: येचुरी

नयी दिल्ली, एक फरवरी (भाषा) मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के महासचिव सीताराम येचुरी ने बुधवार को प्रस्तुत बजट को लेकर केंद्र पर निशाना साधा और मांग की कि अति धनाढ्यों पर कर लगाया जाए तथा बुनियादी ढांचे में निवेश के साथ युवाओं को रोजगार मुहैया कराया जाए।. येचुरी ने ‘‘पीटीआई-भाषा’’ के साथ एक वीडियो साक्षात्कार में आरोप लगाया कि बजट महंगाई, बेरोजगारी और आर्थिक सुस्ती के मुद्दे पर ध्यान देने में विफल रहा है। उन्होंने कहा कि बजट का फोकस जनता की क्रय शक्ति बढ़ाने और घरेलू मांग पैदा करने पर होना चाहिए।. भाषा.

बजट में राज्यों को समर्थन का अभाव संघीय ढांचे को प्रभावित करता है : प्रियंका चतुर्वेदी

बजट में राज्यों को समर्थन का अभाव संघीय ढांचे को प्रभावित करता है : प्रियंका चतुर्वेदी

नयी दिल्ली, एक फरवरी (भाषा) राज्यसभा सदस्य प्रियंका चतुर्वेदी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार पर राज्यों में शिक्षा और स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के लिए केंद्रीय बजट में पर्याप्त आवंटन नहीं करने का आरोप लगाया है।. उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना की नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने बुधवार को ‘पीटीआई-भाषा’ को दिए विशेष वीडियो साक्षात्कार में कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा प्रस्तुत केंद्रीय बजट ने कर्नाटक और गुजरात जैसे राज्यों का पक्ष लेते हुए महाराष्ट्र को नजरअंदाज किया है।. उन्होंने कहा देश की राष्ट्रपति और वित्त मंत्री महिला हैं, लेकिन बजट में रसोई गैस के अधिक दाम के महत्वपूर्ण मुद्दे पर कुछ नहीं है जिससे देशभर की महिलाएं प्रभावित हैं। भाषा.

बजट यह सुनिश्चित करेगा कि भारत विश्व अर्थव्यवस्था में चमकता सितारा बना रहे: जयंत सिन्हा

बजट यह सुनिश्चित करेगा कि भारत विश्व अर्थव्यवस्था में चमकता सितारा बना रहे: जयंत सिन्हा

नयी दिल्ली, एक फरवरी (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता जयंत सिन्हा ने बुधवार को कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किया गया केंद्रीय बजट ‘‘दूरदर्शी और संतुलित’’ है और यह सुनिश्चित करेगा कि भारत विश्व अर्थव्यवस्था का चमकता सितारा बना रहे।.पूर्व केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री सिन्हा ने एक विशेष वीडियो साक्षात्कार में पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘यह एक दूरदर्शी और संतुलित बजट है। भारत विश्व अर्थव्यवस्था में एक चमकता सितारा है। यह बजट सुनिश्चित करेगा कि हम चमकते सितारे बने रहें।’’. भाषा.